Details, Fiction and सुबह खाली पेट चाय पीने के नुकसान

Wiki Article



विशेषज्ञों के अनुसार, जो लोग सुबह उठकर सबसे पहले चाय या कॉफी पीते हैं, उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जब वे उठते हैं, तो उनका पेट एसिडिक पीएच स्केल पर होता है। चाय एसिडिक होती है। ऐसे में जब खाली पेट चाय पीएंगे, जो इससे एसिडिटी या हार्ट बर्न की समस्या हो सकती है। इतना ही नहीं, इससे आपके शरीर की मेटाबॉलिक एक्टिविटीज भी गड़बड़ा जाएंगी। तो चलिए यहां हम आपको बताते हैं कि सुबह उठकर तुरंत चाय या कॉफी क्यों नहीं पीना चाहिए और इसे पीने का सबसे अच्छा तरीका और समय कब है।

शारीरिक गतिविधियों, तनाव प्रबंधन, आयोडीन सहित आहार, सेलेनियम और प्रोबायोटिक्स के माध्यम से थायराइड हार्मोन को बढ़ाकर स्वाभाविक रूप से थायरॉयड फंक्शन को सुधारा जा सकता है.

वाइट टी, ऊलोंग टी और हर्बल टी वे खास चाय हैं, जो आपको तरोताजा करती हैं। खास तरह के पोषक तत्वों वाली ये सभी चाय बेहतरीन एनर्जी और इम्यून सिस्टम बूस्टर के रूप में काम करती हैं। ।

खाली पेट चाय पीने के नुकसान गर्भावस्था में

ऐसा कहा जाता है कि चाय पीने से ताजगी आती है। हालांकि सच तो ये है कि सुबह दूध वाली चाय पीने से काम में थकान और चिड़चिड़ापन हो सकता है।

थायराइड हार्मोन को नेचुरली बढ़ाकर हापोथायराइडिज्म को आसानी से सुधार किया जा सकता है.

कड़क चाय का प्याला तैयार करने के लिए लोग इसे खूब उबालते हैं। इसे ज्यादा देर तक उबालना कैंसर कारक भी हो सकता है। धीमी आंच पर चाय बनाएं और टी बैग की जगह खुली पत्तियों का इस्तेमाल करें।

ओला-ऊबर की तरह ऑन डिमांड मिलेगी एंबुलेंस, एक कॉल पर पहुंचेगी घर, होंगी ये खूबियां

खाली पेट चाय पीने से गैस की समस्‍या हो सकती है.

सुबह खाली पेट चाय पीने के नुकसान भी हैं। अधिक मात्रा में दूध की चाय पीने से शरीर में website केमिकल असंतुलित हो जाते हैं जिससे चेहरे पर तेजी से मुंहासे आने लगते हैं। खाली पेट चाय पीने से चेहरे, गर्दन और छाती पर छोटे छोटे दाने भी निकल सकते हैं।

चाय पीने से आपकी हड्डियों में दर्द होता है, जिसकी वजह जोड़ों में दर्द की शिकायत बनी रहती हैं।

जिसके चलते आपको मिचली आ सकती है और घबराहट महसूस हो सकती है.

इस वजह से आपको एंग्जायटी या मितली की शिकायत हो सकती है. 

सुबह खाली पेट चाय पीने के नुकसान मतली आना

Report this wiki page